Follow Us:

हिमाचल में मौसम ने बदली करवट, ऊपरी इलाकों में बर्फबारी तो निचले इलाकों में हो रही बारिश

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में मौसम बदल गया है। स्पिति, किन्नौर, मनाली सहित ऊपरी इलाकों में बर्फ़बारी हो रही है। कड़ाके की ठंड के बाद आज सुबह से ही राजधानी शिमला समेत निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गई। हिमाचल प्रदेश में आगामी 5 से 6 दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 5 व 6 जनवरी को प्रदेश के ऊंचाई वाले हिस्सों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि प्रदेश में 4 जनवरी से मौसम करवट लेगा। जिसके बाद 5 व 6 जनवरी को शिमला, किनौर, लाहुल स्पीति, व अन्य जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी-बारिश हो सकती है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके बाद भी पश्चिमी विक्षोभ 9 जनवरी तक सक्रिय रहेगा जिससे मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। बारिश और बर्फबारी हुई तो किसानों और बागवानों को राहत मिलेगी।

अटल टनल पर्यटकों के लिए बंद

उधर, रोहतांग सहित अटल टनल के नॉर्थ और साउथ पोर्टल में बारी बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी को देखते हुए अटल टनल रोहतांग पर्यटकों के लिए बंद कर दी गई है। हालांकि लाहौल घाटी में फोर व्हीलर वाहन दौड़ रहे हैं जबकि बसों समेत अन्य सभी वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई है।