Follow Us:

तीसरी लहर का क़हर हुआ शुरू! दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, 1 लाख 71 हजार हुए एक्टिव केस

डेस्क |

देश में एक बार फ़िर कोरोना के प्रकोप बढ़ने लगा है। देश के कई राज्यों में इसके चलते पाबंदियां भी लगा दी गई हैं जिसके चलते ये कहना ग़लत नहीं होगा कि तीसरी लहर का कहर अभी से ही शुरू हो गया है। कोरोना के नए केसों में लगातार तेजी के चलते डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 3.24% हो गया है, जबकि वीकली रेट 2.05% हो गया है।

बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के 37,379 नए केस पाए गए हैं। देश भर में कोरोना के सक्रिय मामले तेजी से बढ़ते हुए 1,71,830 हो गए हैं। दो सप्ताह पहले सक्रिय केस 70 हजार के करीब ही थे। इस तरह एक्टिव केसों की संख्या में महज दो सप्ताह के भीतर ही एक लाख का इजाफा हो गया है। हालांकि महज 11,007 लोग ही रिकवर हुए हैं, लेकिन नए मामले आने के मुकाबले ये आंकड़ा काफी मालूम पड़ता है। वहीं, बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण से 124 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान

दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस और ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। मीटिंग में यह फैसला भी लिया गया कि गैर जरूरी सर्विसेस वाले ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा जाएगा।

सरकारी विभागों में वर्क फ्रॉम होम लागू हो गया है जबकि प्राइवेट में 50 फीसदी के साथ दफ़्तर खुलेंगे। बसों और मेट्रो में बिन मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी।