Follow Us:

ज्वालाजी अस्पताल से निकाले गए सफाई कर्मचारी, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

मृत्युंजय पुरी |

ज्वाला जी अस्पताल से निकाले गए सफाई कर्मचारियों ने काले झंडे लेकर अस्पताल कैंपस से एसडीएम कार्यालय तक नारेबाजी करते हुए सरकार को घेरने का प्रयास किया है. बताया जा रहा है कि 7 लोगों को नौकरी से हटा दिया गया है. यह सभी सफाई कर्मचारी रोगी कल्याण समिति के तहत तैनात थे लेकिन इनको जब नौकरी से हटा दिया है.

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनके छोटे-छोटे बच्चे हैं और जिनका खर्चा इनसे चलता है. इनके घरों का गुजारा अस्पताल में काम करके होता था, लेकिन अब इन्हें पिछले 5 महीनों से वेतन भी नहीं दिया गया है जिसके चलते इनकी चिंताएं और ज्यादा बढ़ गई हैं.

वहीं दूसरी तरफ सरकार को भी इस बात का अनुमान है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी जवाब अभी तक इनको नहीं दिया गया है. दूसरी तरफ विधायक की बात करें तो स्थानीय विधायक भी इस मामले पर कोई ज्यादा रुचि नहीं ले रहे हैं.

इन सफाई कर्मचारियों का कहना है कि या तो हमें हमारी नौकरी वापस दे दो या फिर सरकार हमें जहर दे दें, क्योंकि बिना नौकरी के घर का गुजारा करना मुश्किल हो गया है. आज काले झंडे ले कर इन लोगों ने प्रदर्शन किया और प्रदर्शन में नारेबाजी भी की. अब इन लोगों का कहना है कि अगर हमें सरकार नौकरी वापस नहीं दे सकती है तो हम सबको यूपी की बजाय जहर दे दे क्योंकि इस तरह की जिंदगी जीने से मरना बेहतर है.