Follow Us:

मंत्री सरवीण चौधरी पर शाहपुर की जनता की अनदेखी का आरोप

मृत्युंजय पुरी |

कांग्रेस प्रदेश महासचिव केवल सिंह पठानिया ने शाहपुर विधायक एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी पर जनता की अनदेखी का आरोप लगाया है. पठानिया ने कहा कि शाहपुर हल्के में विकास के नाम पर आज भी शाहपुर की जनता को ठगा जा रहा है. चंगर क्षेत्र में आज भी जनता पानी को तरस रही है.

पठानिया ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की 6 करोड़ की सूखा हार की पानी स्कीम का काम समय रहते पूरा हो जाये, तो आज चंगर क्षेत्र के लोगों को पानी की क़िल्लत नहीं होती. पानी की स्कीमों की स्वीकृति, सड़कों के लिए पैसा, लंज कॉलेज के लिए करोड़ों रूपये की स्वीकृति, शाहपुर के एसडीएस कार्यालय के भवन की स्वीकृति कांग्रेस सरकार ने की थी.

पठानिया ने कहा कि आज शाहपुर की जनता मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित है और प्रदेश सरकार अखबारों के माध्यम से जनता को सुख सुविधा देने के बड़े बड़े वादे कर रही है, लेकिन धरातल पर जनता परेशान दिख रही है. आज कलरू का पुल, मोबा का पुल की सरकार ने कोई सुध नहीं ली.

उन्होंने कहा कि मेटी, घेरा करेरी सड़क की दशा बहुत ही खराब हो चुकी है. आज धार कंडी की सड़कों की दशा इतनी दयनीय हो चुकी है कि आम जनमानस को चलने में बहुत परेशानी हो रही है. आज सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. जनता के लिए बरनेट ,घेरा सड़क का काम जिलाधीश महोदय के निर्देश से विभाग द्वारा लगाया था लेकिन स्थानीय विधायिका के दखल अंदाजी से वो भी बन्द करवा दिया गया.

पठानिया ने कहा भाजपा सरकार द्वारा शाहपुर के अंदर बदले की भावना से काम किया जा रहा है. कांग्रेस समर्थित कार्यकर्ताओं, प्रधानों, उप प्रधानों एव अन्य पंचायत सदस्यों को प्रताड़ित किया जा रहा है. विकास कार्यों के धन को रोका जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के विकास कार्यों की पटिकाओं को तोड़ा गया और जहां उद्धघाटन शिलान्यास किये थे. वहां से हटाया गया है.

पठानिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार के आते ही संबंधित विभागों की जांच की जाएगी. मुख्यमंत्री राहत कोष से पूर्व कांग्रेस सरकार की तुलना में वर्तमान सरकार ने शाहपुर की जनता को कितना पैसा दिया है. शाहपुर की विधायिका एव मंत्री चार सालों के शाहपुर हल्के में पूर्व की कांग्रेस सरकार के स्वीकृत विकास कार्यों को छोड़ कर भाजपा के चार सालों में नए किये विकास कार्यों का जनता को श्वेत पत्र जारी करे.