Follow Us:

कृषि विश्वविद्यालय में कोरोना के 50 मामले, इलाके को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी के चलते प्रदेश मं 26 तारिख तक शिक्षण संस्थान बंद हो चुके हैं। अब प्रदेश की जयराम सरकार ने भी अपने कार्यक्रम 15 जनवरी तक रद्द कर दिए हैं। इसी कड़ी में अब कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में कोविड संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विश्वविद्यालय के 3 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए थे जिसके पश्चात शनिवार को उनके संपर्क में आने वाले अन्य विद्यार्थियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाए गए। इसके बाद टेस्ट में 4 दर्जन छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय के एक ही छात्रावास में 50 विद्यार्थी संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने छात्रावास परिसर और आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। हालांकि छात्रों के आरटी-पीसीआर टेस्ट भी करवाए गए हैं जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है। सभी छात्रों को आइसोलेट कर होस्टल में अलग व्यवस्था की गई है।

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि 3 छात्रों के संक्रमित आने के पश्चात उनके संपर्क में आने वाले विद्यार्थियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाए गए हैं, जिसमें 4 दर्जन विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके आरटी-पीसीआर टेस्ट भी करवाए गए हैं जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। सभी विद्यार्थियों को आइसोलेट कर दिया गया है।