Follow Us:

हिमाचल: NH-707 पर बड़ा हादसा, भूस्खलन की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत

पी.चंद |

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे-707 पर बड़ा हादसा पेश आया है। यहां भूस्खलन होने से मलबे में दबने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मरने वालों में एक टैक्सी चालक और दो पोकलेन ऑपरेटर हैं। मृतकों की पहचान काहन चंद पुत्र फकीर निवासी तहसील त्यूनी उत्तराखंड, जितेंद्र सिंह पुत्र खेम सिंह राठौर निवासी तहसील हुर्दा राजस्थान और अशोक पुत्र स्व. यूबी शर्मा निवासी राजगढ़ जिला राजस्थान के तौर पर हुई है। घटान की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब-शिलाई नेशनल हाईवे-707 का निर्माण कार्य इन दिनों मिनस में चल रहा है। सोमवार को मिनस के पास नेशनल हाईवे निर्माण कार्य में कुछ लोग काम में जुटे हुए थे इसी बीच अचानक पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। जिस कारण 3 लोग मलबे के नीचे दफन हो गए। भूस्खलन होते ही आसपास में काम कर रहे लोग मौके पर इकट्ठा हो गए तथा मलबे से घायलों को बाहर निकाला गया।

बताया जा रहा है कि टैक्सी नंबर यूकेटीए 0294 के चालक कान सिंह की मौत मौके पर ही हो गई थी। जबकि 2 पोकलेन आपरेटरों में अशोक कुमार और जितेंद्र ने चौपाल अस्पताल में दम तोड़ दिया। चालक कान सिंह देहरादून का रहने वाला है, जबकि दोनों पोकलेन आपरेटर राजस्‍थान के हें। हादसे की सूचना मिलते ही शिलाई के थाना प्रभारी मस्तराम पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।