Follow Us:

कैबिनेट बैठक: बाजारों को खोलने की टाइमिंग हटी, शादी समारोह में इतने लोग हो सकेंगे शामिल

|

जयराम सरकार ने प्रदेश में कोरोना के मामले कम होते ही बंदिशों में भी ढील दे दी है। सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में शादी समारोह को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। सरकार के फैसले के मुताबिक अब आउटडोर आयोजनों में 500 लोग जबकि इनडोर में 250 लोग शामिल हो सकेंगे । इससे पहले सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शादी समारोह में इनडोर में 100 और आउटडोर में 250 लोगों को ही उपस्थित होने की मंजूरी दी थी।

वहीं, सरकार ने 5 डे वीक को भी खत्म कर दिया है। अब कल यानी पहली फरवरी से सभी सरकारी दफ्तर पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। इसके अलावा कैबिनेट ने बाजारों को खोलने को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है। अब रविवार को भी दुकानें खुली रख सकेंगे। इसके अलावा बाजारों को खोलने की टाइमिंग को भी हटा दिया गया है। वहीं, प्रदेश में जिम सपा आदि को खोलने की भी मंजूरी दे दी गई है। हालांकि नाइट कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा।

बता दें की प्रदेश सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर के चलते प्रदेश में कुछ बंदिशें लगाई थी। लेकिन अब जब प्रदेश में कोरोना के मामले घटने लगे हैं तो सरकार ने बंदिशों में ढील देना शुरू कर दिया है।

23 से शुरू होगा बजट सत्र

कैबिनेट बैठक में बजट सत्र को लेकर भी फैसला लिया गया है। कैबिनेट के फैसले के मुताबकि हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू होगा जो 15 मार्च तक चलेगा।