Follow Us:

कांग्रेस नेताओं के बयान पर बोले मंत्री, बजट को समझने की समझदारी चाहिए

जसबीर |

केंद्र सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में लोकसभा में बजट पेश किया है। इसको लेकर जगह जगह से नेताओं और लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। हिमाचल में भी भाजपा नेता इस बजट का शानदार बता रहे हैं तो वहीं कांग्रेस नेता इस बजट को आंकड़ों का मायाजाल बता रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेताओं के बयान पर भाजपा सरकार में मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पलटवार किया है।

उन्होंने कहा कि बजट को समझने के लिए समझदारी चाहिए और भविष्य के भारत का बजट है। आत्मनिर्भर भारत को ले जाने के लिए केन्द्र का बजट रहा है जिससे पूरे देश में विकास की गति बढ़ेगी। करोडों रूपये के प्रावधान से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत हजारों राजमार्ग बनाए जाएंगे जिससे रोजगार भी बढ़ेगा।

मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि एक पंचायत साल में पांच प्राथमिकताओं के आधार पर काम करेगी जिसके तहत विकास की गति में तेजी आई है। मनरेगा के माध्यम से रोजगार के अवसर पर भी मिले हैं तो लोगों को सुविधाएं भी मिली हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार ने बेहतर काम किया है। कोरोना काल के दौरान भी मूलभूत सुविधाएं देने के लिए पिछले चार सालों में सरकार ने बेहतर काम किया है।