Follow Us:

नेतन्याहू पहुंचे गुजरात, बापू के आश्रम में चलाया चरखा

समाचार फर्स्ट |

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  बेंजामिन नेतन्याहू आज गुजरात पहुंचे। नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच दोस्ती की मिसाल गुजरात के अहमदाबाद में एक रोड शो में दिखी। यह रोड शो शहर के हवाई अड्डे से शुरू हुआ और आठ किमी का सफर तय करने के बाद साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ। इस दौरान रोड के किनारे लगभग 50 मंच तैयार किए गए, जहां देश के विभिन्न राज्यों से आए लोग नेतन्याहू का स्वागत झांकियों से स्वागत किया।

साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने सबसे पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। बापू के आश्रम में पहुंचे नेतन्याहू ने वहां मौजूद चरखे को अपनी पत्नी संग चलाकर भी देखा।इस दौरान पीएम मोदी ने गाइड की भूमिका निभाते हुए नेतन्याहू को चरखे की जानकारी भी दी।

अपन गुजरात दौरे में दोनों दिग्गज नेताओं ने पतंगबाजी भी की, जहां मोदी ने नेतन्याहू को पतंगबाजी के गुर भी सीखाए। नेतन्याहू ने वहां मौजूद वीजिटर बुक में संदेश भी लिखा। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेता साबरमती रिवरफ्रंट पर भी कुछ समय बिताएंगे ।

 गौरतलब है कि 2014 में भारत की यात्रा पर आए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पत्नी को भी मोदी गुजरात ले गए थे। बता दें कि नेतन्याहू का ये दौरा दोनों देशों के बीच संबंधों में पकड़ मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगा।