Follow Us:

अनुसूचित जाति कल्याण बोर्ड की नवीं बैठक, धर्मशाला में मुख्यमंत्री ने सुनी समस्या

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति कल्याण बोर्ड की नवीं बैठक का आयोजन धर्मशाला के ऑडिटोरियम में किया गया, जिसकी अध्यक्षता सीएम जयराम ठाकुर ने की. उनके साथ इस दौरान मंत्री सरवीण चौधरी भी मौजूद रहीं. बैठक में 192 विभिन्न समस्याओं को रखा गया. जिन समस्याओं को बोर्ड सदस्यों ने सीएम के सामने रखा, इस दौरान विभाग के कर्मचारियों ने समस्याओं के समाधान का सीएम के सामने आश्वासन रखा.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के आदेश भी दिए. आपको बता दें कि अनुसूचित जाति कल्याण बोर्ड की इस बैठक में लोकनिर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग ,पंचायती राज विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, विधुत विभाग, पशुपालन विभाग, भाषा एवं संस्कृति विभाग, कार्मिक विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रह विभाग, राजस्व विभाग व अन्य विभागों के सम्बंधित समस्याओं के बारे में बताया गया.

खास तौर पर स्कूलों में अनुसूचित जाति के बच्चों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र और हिमाचल सरकार अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगो के विकास के लिए उनकी समस्या का समाधान करने के लिए अलग अलग योजनाओं के माध्यम से काम कर रही है.