Follow Us:

HRTC की राइड विद प्राइड के विरोध में धरने पर बैठे ऑटो चालक, नहीं चलने दी एक भी कैब

बीरबल शर्मा |

मंडी के ऑटो रिक्शा चालक हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडी द्वारा लोगों की सुविधा के लिए स्थानीय स्तर पर चलाई जा रही इलैक्ट्रिकल मिनी कैब राइड विद प्राइड को बंद करने पर अड़ गए। यह मांग वह पिछले कई दिनों से करते आ रहे हैं। सोमवार को इन ऑटो चालकों ने हड़ताल कर दी और बस स्टैंड के बाहर धरना देकर राइड विद प्राइड की कैब को चलने ही नहीं दिया।

ऑटो चालकों ने अपने अपने ऑटो बस स्टैंड के निकासी गेट के पास पार्क करके वहां पर धरना शुरू कर दिया। इसी बीच पुलिस भी मौके पर पहुंची मगर ऑटो चालक टस से मस नहीं हुए और धरना देते रहे और किसी भी राइड विद प्राइड गाड़ी को चलने नहीं दिया।

ऑटो चालकों का कहना है कि यह सेवा लोगों को महज दस रूपए किराए और शहर भर में दी जा रही हैं जिससे ऑटो चालकों का धंधा चौपट हो गया है। ऑटो चालकों ने लोन लेकर स्वरोजगार का धंधा अपनाया है मगर राइड विद प्राइड के कारण उनका धंधा खत्म हो गया है। ऐसे में यह सेवा बंद होनी चाहिए।

गौरतलब है कि राइड विद प्राइड सर्विस मंडी शहर के सभी प्रमुख स्थानों के लिए महज दस रूपए किराए पर उपलब्ध है। इसी का ऑटो चालकों का एतराज है। इनका यह धरना शाम को चार बजे तक जारी रहा। इस दौरान कोई भी राइड विद प्राइड वाहन को चलने नहीं दिया गया।