Follow Us:

हिमाचल में नाइट कर्फ्यू हटाने का ऐलान, कोरोना संक्रमण घटने पर कैबिनेट का फैसला

पी. चंद |

शिमला: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. कैबिनेट बैठक में नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है. हिमाचल में कोरोना संक्रमण कम होने के चलते ये फैसला लिया गया है.

आपको बता दें कि अचानक से कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में दो मंत्री बिक्रम सिंह और राकेश पठानिया शामिल नहीं हुए थे. इस बैठक में ठेकेदारों की मांगों पर भी चर्ची की गई है.

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया गया है कि आउटडोर इंडोर में क्षमता के 50 फ़ीसदी लोग जमा हो सकेंगे। वह क्षमता 1000 लोगों की भी हो सकती है. 2000 की भी हो सकती है. आज से ही प्रदेश में सभी तरह के निर्माण कार्य शुरू होंगे. ठेकेदारों की हड़ताल भी खत्म हो गई है.

हिमाचल में ठेकेदारों ने माइनिंग के नियमों में सरलीकरण और टैक्स के अतिरिक्त बोझ जैसी कई विसंगतियों को लेकर नाराजी थी. इसे लेकर करीब 10 दिनों से विरोध कर रहे थे.

बर्फ़बारी में ठेकेदारी ने बर्फ हटाने और सड़कों की मरम्मत का भी विरोध किया था, जिसके चलते कई दिनों तक नसड़कों से बर्फ नहीं हटाई गई थी. मशीनें और मजदूर दोनों पर लगाई थी रोक. आज सरकार के निणर्य के बाद तुरंत प्रभाव से काम पर लौटेंगे ठेकेदार.