Follow Us:

धर्मशाला: 28 जनवरी से 2 फरवरी तक रहेगा सीएम का शीतकालीन प्रवास

बिट्टू सूर्यवंशी |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का शीतकालीन प्रवास 28 जनवरी से होगा। यह प्रवास 2 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री कई योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन करेंगे। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद उनका शीतकालीन प्रवास का यह पहला चरण शुरू होने वाला है।

मुख्यमंत्री जयराम का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला प्रवास होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनेगें। जिसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। 28 तारीख को मुख्यमंत्री बैजनाथ से होते हुए कांगड़ा नें प्रवेश करेंगे और 2 फरवरी को ऊना से होते हुए शिमला रवाना हो जायेंगे। इस बारे में सारी जानकारी उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने दी है।

प्रमाण-पत्र बनाने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर: उपायुक्त

इसके साथ ही उपायुक्त कांगड़ा ने कहा कि अब किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए बार बार दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जिला रेवेन्यू विभाग अब उपायुक्त कार्य़ालय की सहायता से अब सभी प्रमाणपत्रों को आई टी एनवेल्ड किया जाएगा।

इसके लिए इ जिला नाम से प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है और जल्द ही पूरे सिस्टम को ऑपरेशनल किया जायेगा।
इसके साथ ही उपायुक्त ने कहा कि मिड डे मील और आंगनवाड़ी संस्थाओं को भी सॉफ्टवेर से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों के खाने के लिए जो सामग्री आती है उसकी गुणवत्ता की जांच के लिए सम्बंधित अधिकारी को राशन की गुणवत्ता जांचने के आदेश दिए जाएंगे।

पार्किंग स्पॉट की की जाएगी निशान देही

इसके अलावा उपायुक्त ने कहा कि यातायात को सुदृढ़ करने  और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए भी योजना तैयार की जाएगी। धर्मशाला सहित पूरे जिला में पार्किंग स्पॉट की निशान देही की जाएगी और लोगों के चलने के लिए अलग से पगडंडियों का निर्माण किया जाएगा।