Follow Us:

IPL मेगा ऑक्शन से पहले प्रीति जिंटा की टीम को झटका, बड़े खिलाड़ी ने साथ छोड़ा

|

आईपीएल 2022 बहुत ही धमाकेदार होने वाला है, क्योंकि इसमें लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. वहीं, अब सभी की निगाहें 12 और 13 फरवरी को होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन पर हैं, लेकिन इससे पहले ही पंजाब टीम को एक बड़ा झटका लगा है. मेगा ऑक्शन से पहली ही एक धाकड़ क्रिकेटर ने उसका साथ छोड़ दिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए होने वाली नीलामी से पहली ही पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से दो दिन पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ट्विटर पर अपना पद छोड़ने की घोषणा की है. पंजाब किंग्स ने 2019 में वसीम जाफर को अपने साथ जोड़ा था. पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले हैं और गेंदबाजी कोच ऑस्ट्रेलिया के डेमियन राइट हैं.

फील्डिंग कोच के रूप में दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं. पंजाब किंग्स ने एक बार भी आईपीएल टीम का खिताब नहीं जीता है. टीम का सबसे अच्छा प्रदर्शन 2014 में आया था जब टीम फानइल में पहुंची थी, लेकिन वहां उसे केकेआर से 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

वसीम जाफर ने टीम का साथ छोड़ते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से एक मजेदार पोस्ट किया. उन्होंने रणबीर कपूर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म के गाने ‘अच्छा चलता हूं की तस्वीर पोस्ट की. वसीम जाफर ने आगे लिखा है कि आईपीएल टीम पंजाब किंग्स का धन्यवाद. आईपीएल 2022 सीजन के लिए उन्होंने कोच अनिल कुंबले और टीम को शुभकामनाएं दी. वसीम जाफर 150 रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी है. वह खुद भी आईपीएल में खेल चुके हैं. उन्होंने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 2008 में 8 मैचों में 130 रन बनाए हैं.

प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने आईपीएल रिटेंशन में दो ही खिलाड़ियों को रिटेन किया है. उन्होंने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपने साथ जोड़ा है. इन दोनों ने ही आईपीएल 2021 में कमाल का खेल दिखाया था. ये दोनों जब अपनी लय में हों तो किसी भी टीम की गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वहीं, पंजाब टीम ने अपने कप्तान केएल राहुल को रिटेन नहीं किया है, जो अब लखनऊ टीम के कप्तान हैं. ऐसे में मयंक अग्रवाल पंजाब के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. उनके पास विकेट पर टिकने की गजब क्षमता है और अपनी क्लासिक बल्लेबाजी के सहारे वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं.

बीसीसीआई ने कंफर्म कर दिया है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होगा. इसमें 590 खिलाड़ी का नाम है. इनमें 228 कैप्ड खिलाड़ी हैं तो वहीं 355 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं. आईपीएल 2022 बहुत ही शानदार होने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाईं देंगी. लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ी हैं.