Follow Us:

राजकीय सम्मान के साथ होगा राहुल बजाज का अंतिम संस्कार, ठाकरे सरकार ने की घोषणा

डेस्क |

राहुल बजाज के निधन से न सिर्फ कारोबारी जगत बल्कि पूरे देश में शोक की लहर है। लोग सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम उद्धव ठाकरे ने शोक जताते हुए घोषणा की कि राहुल बजाज का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद्म भूषण से सम्मानित उद्योगपति राहुल बजाज के निधन पर शोक व्यक्त किया। राष्ट्रपति की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा गया ‘राहुल बजाज का करियर देश के कॉर्पोरेट क्षेत्र के उदय को प्रदर्शित करता है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर के जरिए शोक जाहिर करते हुए लिखा कि राहुल बजाज के बजाज ग्रुप का बीते पांच दशकों से उद्योग जगत में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उनका जाना देश के लिए एक बड़ी क्षति है।’

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वे जिस घराने से थे उसका देश की स्वतंत्रा में एक बड़ा योगदान था। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में इस परिवार का एक बड़ा योगदान था। वे सिर्फ एक उद्योगपति नहीं बल्कि कई संस्थाओं को चलाने वाले समाजसेवी थे। उनका जाना सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं पूरे देश के लिए एक बड़ी क्षति है।