Follow Us:

चंबा: भरमौर में पिकअप हादसे का शिकार, दो युवकों की मौत

|

जिला चंबा के उपमंडल भरमौर में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां शुक्रवार देर रात एक पिकअप अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में पिकअप सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान अनिल कुमार (काका) पुत्र मेघा राम निवासी गांव मलकौता भरमौर और आशीष कुमार (शिशु) पुत्र अमर जीत निवासी सकोह के तौर पर हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्म के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार हादसे के शिकार दोनों युवक शुक्रवार रात 10 बजे के करीब पिकअप में सवार होकर शादी समारोह में शामिल होने भरमौर से लाहल की तरफ जा रहे थे। इसी बीच सूंकू टपरी नामक स्थान पर उनकी पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 100 मीटर नीचे जा गिरी। हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पिकअप के भी पूरी तरह से परखच्चे उड़ गए हैं। हादसे की जानकारी उस समय मिली जब वहां से गुजर रहे कुछ स्थानीय लोगों ने सड़क पर गाड़ी के अवशेष पड़े देखे। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर भरमौर अस्पताल पहुंचाया जहां दोनों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि हादसे के शिकार अनिल कुमार उर्फ काका अपने मां बाप का इकलौता था। अनिल अपने पीछे मां-बाप पत्नी और एक छोटे बेटे को छोड़ गया है।

बता दें कि जिस स्थान पर ये हादसा पेश आया है उसी स्थान पर पहले भी कई हादसे पेश आ चुके हैं। इससे पहले भी यहां एक गाड़ी गिरने से 5 युवकों की मौत हो गई थी। लेकिन हैरानी की बात यह है कि जिस स्थान पर ये हादसे पेश आए हैं उस स्थान पर आज दिन तक कोई क्रैश बैरियर नहीं लगाया गया। यहां बार-बार हो रहे हादसों के बाद भी स्थानीय प्रशासन नींद से नहीं जाग रहा। अगर इस जगह क्रैश बैरियर लगे होते तो शायद आज दो घरों के चिराग न बुझते। इसलिए स्थानीय प्रशासन को चाहिए की समय रहते यहां क्रैश बैरियर लगाए जाएं जिससे इस स्थान पर होने वाले हादसों में कमी आ सके।