Follow Us:

नकल करने के लिए छात्रों ने लगाया ऐसा जुगाड़, आप भी हो जाएंगे हैरान

|

एग्जाम के दौरान नकल पर रोक लगाने के लिए सीसीटीवी से लेकर कई प्रकार की सख्ती की जाती है। लेकिन नकल करने वाले भी इसका तोड़ निकाल ही लेते हैं और नकल करने के लिए ऐसा कुछ कारनामा कर देते हैं जो आप सोच ही नहीं सकते । नकल करने का एक ऐसा ही हाईटेक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर में सामने आया है। यहां दो छात्रों ने नकल करने को ऐसा जुगाड़ लगाया जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे।

बता दें कि इंदौर में इन दिनों एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्रों की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा शुरू होने के करीब एक घंटे बाद उड़न दस्ता चेकिंग के लिए पहुंचा। इस दौरान दो छात्र सिम लगे आधुनिक उपकणर से नकल करते पाए गए । इसमें से एक छात्र की जेब से मोबाइल मिला जो चालू था और ब्लूटूथ से कनेक्ट था। छात्र ने कान में ब्लूटूथ लगाई थी। इसी तरह दूसरे छात्र की बनियान में चिप लगी पाई गई। इस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बनियान से सिलवाया गया था।

बता दें कि जिस छात्र के कान में ब्लूटूथ लगा मिला है उसको लेकर एक बेहत ही चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल युवक ने ब्लूटूथ को छिपाने के लिए कान के भीतर सर्जरी कर इसे लगाया था ताकि कोई इस ब्लूटूथ को न देख सके। पकड़े गए छात्र ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि इस तरह के ब्लूटूथ ऑनलाइन आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन ये ब्लूटूथ नजर न आए इसको लेकर कान की सर्जरी करवाई इस फिट किया गया था।