Follow Us:

फैक्ट्री ब्लास्ट प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा, मुकेश अग्निहोत्री भी जवाबदेह- ‘आप’

डेस्क |

आम आदमी पार्टी ने हरोली फैक्ट्री ब्लास्ट में जवाबदेही तय कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पार्टी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हैरानी से ज्यादा इस बात की पीड़ा है कि आज पूरा प्रशासनिक अमला फैक्ट्री होने की बात से पल्ला झाड़ रहा है पर कोई ये बता नहीं रहा कि कैसे शासन प्रशासन की नाक के नीचे एक अवैध फैक्ट्री चलाई जा रही थी, जो इतने बड़े हादसे का कारण बन गई.

उद्योग विभाग के पास फैक्ट्री के कोई रिकॉर्ड मौजूद नहीं हैं, एक्सप्लोसिव लाइसेंस और अग्निशमन विभाग का एनओसी नहीं है लेकिन फिर भी फैक्ट्री में पिछले एक साल से पटाखे बनाने का काम बदस्तूर जारी था.

पार्टी ने सदन में नेता प्रतिपक्ष और हरोली से विधायक मुकेश अग्निहोत्री पर भी सवाल उठाया कि कैसे उनकी विधानसभा में उनकी जानकारी के बिना ये सब हो रहा था. कांग्रेस सरकार में इंडस्ट्री मंत्री रहे अग्निहोत्री जी कैसे इतने लापरवाह हो सकते हैं. उनकी भी इस हादसे को लेकर जवाबदेही तय होनी चाहिए.

पार्टी ने कहा कि कुछ ही दिन पहले इसी फैक्ट्री में एक ऐसा ही हादसा हुआ था जिसे दबा दिया गया था. उसमें किसी की जान नहीं गई थी लेकिन अगर तब क्षेत्रीय विधायक और सरकार जाग जाते तो शायद आज इस हादसे को टाला जा सकता था.