Follow Us:

कांगड़ा सेवियर्स स्टेट लेवल अवॉर्ड से सम्मानित, रक्तदान में निभाई है अहम भूमिका

मनीष कौल |

वैसे तो सभी को रक्तदान करना चाहिए और आज के दौर में सरकार भी 'रक्तदान' पर पूर्ण विचार-विमर्श कर रही है। वर्तमान में देश भर में ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की अपील की जा रही है। इसी कड़ी में कांगड़ा के रक्तदान सेवियर्स ग्रुप ने प्रदेश भर में जिला का नाम रोशन किया है। 19वें स्टेट लेवल अवॉर्ड में कांगड़ा सेवियर्स को रक्तदान के लिए पंजाब के दसुआ इलाके में स्टेट लेवल अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

इसके अलावा चंबा और ऊना में भी कुछ एक्टिवेट ग्रुप्स को इस अवॉर्ड से नवाज़ा गया। इन ग्रुप्स की खास बातें ये है कि ग्रुपों को अधिकांश युवाओं का समर्थन मिला है, जो अस्पतालों में रक्तदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। यहां तक कि चंबा से एक युवती बंदना ठाकुर ने भी इस कार्य में अपना पूर्ण सहयोग दिया है और प्रदेश ही नहीं महिला का नाम भी चमकाया है। 

बात करें कांगड़ा सेवियर्स की तो इस ग्रुप मेंमर्स ने प्रदेश के जाने माने टांडा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में अपनी अलग पहचान बनाई है। यहां तक कि पूरा शहर भी इस ग्रुप से वाकिफ है और जरूरत पड़ने पर उन्हें याद करता है। इन युवाओं में हरीश कुमार, सन्नी कौल, मुनीश रिहालिया, निशांत शर्मा, दीपक जौड़ा, तरुण और हिमाचल पुलिस में कार्यरत पंकज कौठारी के नाम शामिल हैं। इस दौरान युवाओं ने कहा कि ज्यादा से ज्याद हिमाचल में लोग रक्तदान जैसे सामाजिक कार्यों से जुड़ें ताकि प्रदेश-देश में रक्त की कमी ना हो।