Follow Us:

गणतंत्र दिवस पर रिज पर हेलीकॉप्टर से होगी फूलों की बारिश

समाचार फर्स्ट |

शिमला के रिज मैदान पर गणतंत्र दिवस पर राज्यस्तरीय समारोह मनाया जाएगा। इस बार हेलीकॉप्टर से फूलों की बरिश होगी। गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह को यादगार बनाने के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर के माध्यम से फूल बरसाए जाएंगे। करीब 60 किलोग्राम फूल की पंखड़ियों की वर्षा में रिज मैदान पर जब तिरंगा फहराया जाएगा, उसी समय हेलीकॉप्टर से होगी।

हेलीकॉप्टर के माध्यम से फूल बरसाने के लिए प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार से अनुमति लेनी पड़ी। इसी के बाद हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल गणतंत्र दिवस समारोह में किया जाएगा। राज्यस्तरीय समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य तौर पर मौजूद रहेंगे।

बुधवार को हेलीकॉप्टर से पूर्वाभ्यास भी किया गया। बुधवार को जब हेलीकॉप्टर के माध्यम से पूर्वाभ्यास किया जा रहा था तो लोग हैरान हो गए कि हेलीकॉप्टर बार-बार चक्कर क्यों लगा रहा है, लेकिन बाद में आला अधिकारियों ने इस संबंध में लोगों को जानकारी दी। रिज मैदान पर होने वाले गणतंत्र दिवस के समारोह में सैकड़ों लोग गवाह बनेंगे।

पंखुड़ियों में हर फूल

हर फूल की पंखुड़ियां शामिल की गई हैं। गुलाब, गेंदा आदि फूलों की पंखुड़ियों अधिक होंगी। पहले सिर्फ तिरंगे झंडे में फूलों की पंखुड़ियां डाली होती थी, लेकिन इस बार झंडे के साथ हेलीकॉप्टर से भी बारिश होगी।