Follow Us:

इस छात्र ने वीरता पुरस्कार के साथ मिली इनामी राश‌ि को कर दिया दान

समाचार फर्स्ट |

वीरता के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार जीतने वाले इस छात्र ने इनामी राशि को दान कर दिया है। प्रफुल्ल को 26 जनवरी 2017 को राष्ट्रपति से वीरता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। प्रफुल्ल सरकाघाट में लार्ड्स कान्वेंट स्कूल में रोल मॉडल से कम नहीं।

वीरता पुरस्कार के साथ मिली इनामी राशि को प्रफुल्ल ने किडनी रोगी और अनाथ अश्राम में दान कर दिया। कुछ पैसे अपनी पढ़ाई के लिए बचाकर रखे हैं। इन दिनों प्रफुल्ल नौवीं कक्षा में पढ़ रहा है। उसके पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक और माता गृहणी हैं।

बस को खाई में गिरने से बचाया

प्रफुल्ल जब सातवीं कक्षा का विद्यार्थी था तो उसने टूअर से लौटती हुई स्कूल बस को खाई में गिरने से बचाया था। बस में प्रफुल्ल के साथ 28 अन्य छात्र सवार थे। हादसे के दौरान शिक्षक और चालक पास ही दुकान में चाय पी रहे थे।

राष्ट्रीय सम्मान मिलने के बाद से प्रफुल्ल सबकी नजर में अधिक जिम्मेवार हो गया है। लार्ड्स स्कूल के प्रधानाचार्य बलवंत बराड़ी का कहना है कि प्रफुल्ल अब पढ़ाई के प्रति और भी संजीदा हो गया है। राष्ट्रीय सम्मान मिलने के बाद सांसद मंडी, जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन ने भी उसे सम्मानित किया। प्रफुल्ल की माता गृहणी हैं। प्