Follow Us:

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला-बोल, कहा- अपनी कमाई के लिए जनता से हो रही लूट

मृत्युंजय पुरी |

देश-प्रदेश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने कई जगहों पर धरना प्रदर्शन किया। कांगड़ा के धर्मशाला और हमीरपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस ने इस दौरान राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा जिसमें महंगाई पर नियंत्रण किए जाने की मांग की गई।

राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव RS बाली ने कहा कि अच्छे दिनों के झूठे जुमलों की कीमत जनता को ही चुकानी पड़ रही है। महंगाई को लेकर सरकार चाहे जो कारण बताए, लेकिन असल कारण देश का हर नागरिक जान रहा है। चुनावी से मुक्त होते ही पेट्रोल, डीजल, गैस की कीमतें बेलगाम हो चुकी हैं। जनता को यह बात समझ नहीं आ रही है कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम काफी घट चुके हैं तो, फिर क्यों देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

जिला कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा महंगाई की मार से आम आदमी की जिंदगी बेहाल हो गई है। लगातार बढ़ रही महंगाई के पीछे कोई और कारण नहीं, बल्कि सरकार का लालच ही है। कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार से यह मांग करती है की जल्द से जल्द यह महंगाई की लूट को बंद करे और तत्काल प्रभाव से पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर पर बढ़े हुए दामों को वापस ले।

हमीरपुर में भी गरजे नेता

बढ़ती महंगाई के विरोध में हमीरपुर जिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बाजार में प्रदर्शन किया। जिला अध्यक्ष राजेन्द्र जार ने कहा कि आज महंगाई के खिलाफ रोष रैलियां निकाली जा रही हैं क्योंकि आम जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है। कांग्रेस सरकार के समय में पेट्रोल डीजल के दाम बहुत कम होते थे लेकिन आज सौ के पार पहुंच चुका है।