Follow Us:

बीच रास्ते में हांफने लगी HRTC की खटारा बसें, छात्रों और सवारियों को आ रही दिक्कतें

बीरबल शर्मा |

हिमाचल पथ परिवहन निगम की पुरानी और खटारा बसें अब लोगों के लिए सर दर्द बन रही हैं। एचआरटीसी के मंडी डिपो की खटारा बसें आये दिन हांफने लगी है। इसके चलते सवारियों को भारी पेरशानी का सामना करना पड़तो है। वीरवार को मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के रियागड़ी से मंडी आ रही निगम की बस कमांद-कटींडी के बीच 4 किलोमीटर की चढ़ाई पर हांफ गई। कमांद-कटींडी के बीचों-बीच खड़ी इस बस से सवारियों को उतार दिया गया, जिसमें सवार स्कूली बच्चों औऱ अन्य सवारियों को पैदल कटींडी तक चढ़ाई का रास्ता तय करना पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो चालक ने बस को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन बस आगे बढ़ने का नाम ही न ले। इसके चलते चालक को बस वहीं रोक कर सवारियों को उतारना पड़ा। इनमें अधिकांश स्कूली छात्र व मंडी की ओर जाने वाली सवारियां भी बस में थी, जिन्हें धूप के बीच कटींडी तक का सफर पैदल तय करना पड़ा।

लोगों का कहना है कि अक्सर ऐसा होता है कि एचआरटीसी की खटारा बसें बीच रास्तें में खड़ी हो जाती है और लोगों को पैदल अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ता है। इसके बाद इस खाली बस को जैसे-तैसे करके मंडी लाया गया। इधर, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि यह बात उनके ध्यान में नहीं है। इस बारे में पता करेंगे कि खराब बस रूट पर क्यों भेजी गई।