Follow Us:

हल्दीराम के नवरात्र स्पेशल पैकेट पर विवाद, उर्दू लिखे जाने पर विरोध

डेस्क |

देश में बढ़ती महंगाई के बीच कई तरह मुद्दे आज चर्चा का विषय बने हुए हैं। आए दिन लोग हिजाब से लेकर हलाल के टॉपिक पर बहसबाजी कर रहे हैं। ऐसे में अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है जो नामी कंपनी हल्दीराम के नवरात्र स्पेशल ऑफर को लेकर हुआ है। हल्दी राम ने नवरात्र स्पेशल पैकेट जारी किया है जो चर्चाओं में है।

9 दिन चलने वाले नवरात्र के दौरान ज्यादातर लोग उपवास करते हैं। ऐसे में हल्दी राम की नवरात्र स्पेशल नमकीन फलहारी मिक्सचर कै पैकेट पर छपी उर्दू पर विवाद पैदा हो गया है। किसी विशेष समुदाय के लोगों का कहना है कि पैकेट पर इंग्लिश और उर्दू लिखी है कि लेकिन हिंदी नहीं है। इसी बात पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने गुस्सा जाहिर करते हुए हल्दीराम (haldiram) का बहिष्कार का ऐलान किया है।

ऐसा नहीं है कि लोग इसका बहिष्कार ही कर रहे हैं। कुछ लोग इस इशू को ज्यादा तवज्जो न देकर इसे नॉर्मल बता रहे हैं और इस बिना सिर पैर के मामले को तूल देने से बच रहे हैं। वहीं, अभी तक इस विवाद का कोई नतीजा बाकी विवाद को तरह नहीं निकला है। लेकिन सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब चर्चा है।

500 का नोट भी बना चर्चा का विषय

इस विवाद के बीच 500 के नोट की भी एंट्री विवाद में हो गई जिसमें उर्दू लिखी थी। हालांकि इसमें नोट की कोई गलती तो नहीं लेकिन जो लोग हल्दीराम को लेकर विवाद कर रहे हैं उन्हें इस नोट को दिखाकर कहा जा रहा है कि वे अब इस नोट का भी बहिष्कार करेंगे।