Follow Us:

येलो अलर्ट के बीच शुष्क रहा मौसम, 13 अप्रैल को बारिश की उम्मीद

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश मौसम के येलो अलर्ट के बीच मंगलवार को मौसम शुष्क बना हुआ है। शुष्क मौसम के बीच प्लेन इलाकों में उमस से और भी हीट वेव चल रही है। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बारिश और गरज बौछार की संभावना थी लेकिन अभी तक प्रदेश भर में कहीं भी बारिश या गरज बौछार नहीं हुई है। इतना जरूर है कि प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले के केलांग में आज तापमान में गिरावट आई है। मंगलवार को यहां 6.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। लेकिन कहीं भी बारिश नहीं हुई है।

वहीं, विभाग का ये अलर्ट अभी तक कल यानी 13 अप्रैल को भी जारी रहेगा, जिसमें कई इलाकों में बारिश औऱ गरज बौछार होने की संभावना है। इसी के साथ 13 अप्रैल को ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। अलर्ट के बीच आज का दिन तो प्रदेश में शुष्क भरा रहा लेकिन अब लोगों को कुछ उम्मीद कल के मौसम से जरूर बनी है, ताकि आगामी दिनों में सूखे से निजात मिल सके।

ऊना में सोमवार को 41 डिग्री के पार तापमान

मौसम शुष्क रहने से पहले की बात करें तो मैदानी इलाके ऊना जिले में सोमवार को भारी गर्मी का प्रकोप देखने को मिला। यहां सोमवार को रिकॉर्ड तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रहा। अप्रैल के माह में ही ये टेम्परेचर सामने आ रहा तो आगामी जून माह में गर्मी से क्या हालात होंगे इस बात का अंदाजा खुद लगाया जा सकता है।