Follow Us:

दिल्ली में बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन्स जारी

डेस्क |

डेस्क। देश-प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने लगी है। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में आए दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इस संक्रमण की बढ़ोतरी में ज्यादातर स्कूली छात्रों के भी संक्रमित होने की खबर है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं।

गाइडलाइन्स के मुताबिक, अब यदि स्टूडेंट या कोई दूसरा स्टाफ कोविड संक्रमित पाया गया है उसे अस्थायी रूप से बंद किया जाना चाहिए। स्कूल उन विशिष्ट मामलों में पूरे परिसर को बंद करने का निर्णय ले सकते हैं जहां एक कोरोना संक्रमित बच्चा या कर्मचारी स्कूल के कई क्षेत्रों से गुजरा हो। वहीं, शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के लिए जारी एडवाइजरी में कहा गया कि सभी स्टूडेंट, टीचर और स्टाफ मास्क पहनें। जितना मुमकिन हो सके, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।

20 तारिख का होगी अगली बैठक

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम 20 अप्रैल को डीडीएमए की अगली बैठक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे। बैठक में विशेषज्ञ दिल्ली को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे इससे हमें सही फैसला लेने में मदद मिलेगी। महामारी के चलते दो साल के अंतराल के बाद ऑफलाइन क्लास पूरी तरह से फिर से शुरू होने के कुछ ही हफ्तों के अंदर स्कूलों में संक्रमण के मामले बढ़ने की खबरों ने चिंता बढ़ा दी है।