Follow Us:

महाराष्ट्र: सांसद नवनीत राणा और उनके पति को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर भेजा

डेस्क |

डेस्क। महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पाठ मामले में कोर्ट की ओर से बड़ी कार्रवाई हुई है। मामले में अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को बांद्रा कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने सांसद नवनीत राणा और रवि राणा को धारा 153 A के तहत यानी धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने दोनों को 6 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। जमानत पर सुनवाई 29 अप्रैल को होगी। याद रहे कि बीते शनिवार को मुंबई के खार इलाके में अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी। उन्होंने शनिवार तक का वक़्त दिया था लेकिन शनिवार के दिन शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने शनिवार को सांसद नवनीत और रवि राणा को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि विरोध प्रदर्शन करने पर शिवसेना के कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की है।