Follow Us:

घर से काम करने का कल्चर बढ़ा, इस कंपनी ने जिंदगी भर के लिए दिया वर्क फ्रॉम होम!

डेस्क |

कोरोना काल के दौरान घर से काम करने का कल्चर बहुत ही ज़्यादा बढ़ा है. लोग अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को कह रहे हैं. हालांकि, कोरोना वायरस के केस कम होने के कारण बहुत ही ऐसी कंपनियां हैं, जो अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुला रही हैं. लेकिन, एक ऐसी कंपनी है, जिसने अपने कर्मचारियों से कहा है कि आप अपने घर से ही काम कर सकते हैं. यह व्यवस्था दुनिया भर के 170 देशों के लोगों के लिए है, जिसमें भारत भी शामिल है. इस कंपनी का नाम Airbnb Inc है. यह अमेरिका की कंपनी है, जो लॉजिंग, होमस्टे और टूरिज्म सेक्टर के सेक्टर में काम करती है.

इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि आप किसी भी देश में जाकर काम कर सकते हैं. आप चाहें तो किसी भी देश के सस्ते शहर में रह सकते हैं. इसके लिए सैलरी में किसी तरह की कटौती भी नहीं की जाएगी. Airbnb Inc के सीईओ और कोफाउंडर ब्रायन चेस्की ने कर्मचारियों के भेजे ईमेल में कंपनी की इस नई पॉलिसी के बारे में बताया है. उनका कहना है कि इससे कंपनी को प्रतिभाशाली लोगों को हायर करने और उन्हें रिटेन करने का मौका मिलेगा.

जानकारी के लिए बता दूं कि Airbnb Inc कंपनी में करीब 6 हज़ार कर्मचारी हैं. 3 हज़ार कर्मचारी अमेरिका के हैं और बाकी अन्य देशों के. कंपनी की प्रॉफिट की बात की जाए तो 2021 में 25 फीसदी की वृद्धि हुई है. कंपनी के इस घोषणा से कई कर्मचारी खुश हैं. सोशल मीडिया पर इस कंपनी के बारे में ख़ूब चर्चा हो रही है.