Follow Us:

हिमाचल की कबड्डी टीम ने लखनऊ में जीता ‘गोल्ड’

समाचार फर्स्ट |

लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की महिला और पुरुष वर्ग की टीमों ने गोल्ड मेडल हासिल करके अपना और प्रदेश का नाम रोशन किया है। गुरुवार को को दोनों टीमों के नम्होल पहुंचने पर स्थानीय लोगों और हिम अकादमी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने भव्य स्वागत किया।

कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग की 24 और महिला वर्ग की 13 टीमों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता 27 से 30 जनवरी तक लखनऊ के संडीला में आयोजित की गई। हिमाचल प्रदेश महिला टीम का प्रथम मैच  34-17 से बेस्ट बंगाल और द्वितीय मैच में 30-20 से हरियाणा को हराया। फाइनल मैच में झारखंड को 41-25 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

पुरुष वर्ग के पहले मैच में 27-22 से उत्तरखंड और दूसरे मैच में झारखंड को 26-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल मैच में असम टीम को 30-18 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। प्रतियोगिता में हिमाचल की मीनाक्षी ठाकुर को बेस्ट डिफेंडर और पुरुष वर्ग में मुकेश ठाकुर को ऑल राउंडर के खिताब से नवाजा गया है। इसके अलावा प्रदेश की दोनों टीमों को अनुशासन और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया है।