Follow Us:

बजट में मोदी सरकार ने तले जुमलों-घोषणाओं के पकौड़े: राजेंद्र राणा

नवनीत बत्ता |

मोदी सरकार का आखिरी बजट 2018 लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र देखा गया। हिमाचल में एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं ने बजट का विरोध किया और इसे जनविरोधी करार दिया। पहले जहां पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह औऱ कांग्रेस चीफ सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट को जनविरोधी करार दिया, वहीं अब धूमल को हराने वाले कांग्रेस के स्टार फेस राजेंद्र राणा ने बजट पर मोदी सरकार को घेरा है।

राणा ने कहा है कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम बजट में भी आम आदमी और युवाओं के साथ छल किया है। बजट के जरिये सिर्फ जुमलों और घोषणाओं के पकौड़े तल कर लोगों को बहलाने की कोशिश मोदी सरकार ने की है। आम आदमी को महंगाई के दुष्चक्र से निजात दिलाने के लिए इस बजट में कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है और सारा बजट केवल घोषणाओं का आंकड़ों का मकड़जाल बनकर रह गया है।

विधायक ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से 5 सांसद होने के बावजूद हिमाचल प्रदेश के हाथ बजट में कुछ खास नहीं लगा है और न ही मोदी जी का हिमाचल प्रेम धरातल पर दिखाई दे रहा है। अपने अंतिम बजट में भी बीजेपी ने यह बता दिया कि वह सिर्फ अमीरों की हिमायती है। राजस्थान में उपचुनाव के जो नतीजे आज आए हैं, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में वैसे ही नतीजों के लिए बीजेपी को तैयार रहना चाहिए।