Follow Us:

खनन माफिया के खिलाफ प्रशासन सख्त, 2 स्टोन क्रशरों के काटे बिजली कनेक्शन

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में दिनों-दिन बढ़ता और प्रशासन को ठेंगा दिखाता अवैध खनन अब अब समस्या बन चुका है। इसी समस्या से निपटने की कोशिश में खनन विभाग और उप-जिलाधिकारी ने छापेमारी की। जिसमें 2 स्टोन क्रशरों पर विभाग ने कार्रवाई की है।

दरअसल, जिले में उपमंडल नूरपुर के तहत आते सुल्याली क्षेत्र में 2 स्टोन क्रशर नियमों की अवहेलना करते हुए पाए गए जिनके खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की और उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए।

खनन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इन  स्टोन क्रशर को विभाग ने नोटिस जारी किए थे जिनके जवाब से विभाग पूरी तरह संतुष्ट नहीं था। शनिवार को नूरपुर प्रशासन ने दोनों क्रशरों के खिलाफ कार्रवाई करते उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए हैं। प्रशासन की इस सख्ती से फिलहाल क्रशर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

नूरपुर एसडीएम आबिद हुसैन सादिक ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 2 स्टोन क्रशरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि कार्रवाई को आगे भी जारी रखा जाएगा।

विभाग ने काट दिए कनेक्शन

बता दें कि इससे पहले भदरोया और इंदौरा क्षेत्र में नियमों की उल्लंघना करने वाले 16 स्टोन क्रशरों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई गई थी और उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए गए थे।