Follow Us:

एयरटेल ने यूजर्स के लिए पेश किया Airtel 4G Hotspot डिवाइस प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

Airtel दिन-प्रतिदिन अपने प्लान में परिवर्तन करती जा रही है। लीकॉम कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते टेलीकॉम नेटवर्क प्रोवाइड कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए प्लान पेश कर रही हैं। ऐसे में Airtel ने अपने 4G hotspot यूजर्स के लिए प्लान रिवाइस किए हैं। Airtel के वाई-फाई हॉटस्पॉट की सीधी टक्कर रिलायंस के Jio-Fi के साथ है। Airtel ने अपने 4G hotspot यूजर्स के लिए नया प्लान लॉन्च किया है जिसमें वे यूजर्स को एडिशनल डाटा बेनिफिट दे रही है।

कंपनी ने Airtel 4G Hotspot डिवाइस यूजर्स के लिए 499 इनफिनिटी पोस्टपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान के साथ यूजर्स को हर महीने 75GB डाटा मिलेगा। इस डाटा के खत्म हो जाने के बाद फेयर यूजेज पॉलिसी के तहत इंटरनेट स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाएगी। इस प्लान के लिए एयरटेल सब्सक्राइबर्स को अपने नजदीकी एटरटेल स्टोर से हॉटस्पॉट नंबर पर 499 रुपये का इनफिनिटी प्लान वाला रिचार्ज करवाना होगा। इसके साथ ही Airtel 4G हॉटस्पॉट यूजर्स को प्रीपेड प्लान के तहत 84 दिनों तक हर दिन 1.5GB डाटा मिलेगा। वहीं लिमिट खत्म हो जाने के बाद FUP स्पीड 80 Kbps हो जाएगा।

Airtel ने अपने 4G Hotspot यूजर्स के लिए शुरुआत में दो प्लान पेश किए थे, जिसमें वह 399 रुपये के प्रीपेड प्लान में अपने यूजर्स को हर महीने 50GB डाटा दे रहा था। डाटा खत्म हो जाने के बाद यूजर्स की इंटरनेट स्पीड 80Kbps तक हो जाती है। Airtel ने अब दो नए प्लान इंट्रीड्यूश किए हैं जिसमें यूजर्स प्रीपेड और पोस्टपोड दोनों में से एक प्लान अपने से चुन सकते हैं। प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान लेने के लिए Airtel 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के लिए कस्टमर्स को 1,500 रुपये देने होंगे।

बढ़ते टेलीकॉम कंपिटीशन में एयरटेल लगातार अपने टेलीकॉम और ब्रॉडबैंड प्लान में भी बदलाव कर रहा है। हाल ही में खबर आई थी कि एयरटेल ने अपने कंज्यूमर्स के लिए वाईफाई जोन सर्विस को लॉन्च किया है। इसके तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं।

कंपनी ने बताया कि इस सेवा को यूज करने वाले कंज्यूमर्स को 10GB डाटा फ्री दिया जाएगा। कंज्यूमर को 10GB डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा। कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कंज्यूमर्स के लिए शुरू की है। जल्द ही यह सर्विस पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए भी शुरू की जाएगी