Follow Us:

Airtel ने जारी किया 398 रुपये का नया प्रीपेड प्लान, जानिए क्या है खास

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में पिछले कुछ दिनों में अपने प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया था। अब कंपनी ने एक नया 398 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 70 दिनों की वैलिडिटी के दौरान टोटल 105 जीबी डेटा मिलेगा। साथ ही इस प्लान में वॉयस कॉलिंग और SMS के फायदे भी ग्राहकों को मिलेंगे। आमतौर पर एयरटेल के सभी कॉम्बो प्लान्स में रोज 100 SMS दिए जाते हैं, हालांकि इस प्लान में ट्रेंड से हटकर रोज 90 SMS दिए जाएंगे।

इसके अलावा कंपनी ने 399 रुपये वाले प्लान में भी बदलाव किया है। इस प्लान में अब 84 दिनों की वैलिडिटी के दौरान रोज 1GB डेटा दिया जाएगा। एयरटेल के 398 रुपये वाले प्लान के बारे में विस्तार से बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और रोज 90 एसएमएस दिए जाएंगे।

रिलायंस जियो की ही तरह एयरटेल के प्लान में भी आप भारत में लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल्स के अलावा जितने लोगों को चाहें उतने लोगों को कॉल्स कर सकते हैं। वोडाफोन आइडिया अपने कई प्लान्स में प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति हफ्ते 1000 मिनट की लिमिट रखता है। वहीं कंपनी वैलिडिटी पीरियड के दौरान केवल 100 यूनिक नंबर्स पर ही कॉल करने की इजाजत देती है। साथ ही एयरटेल द्वारा दिए जा रहे SMS पूरे भारत के लिए वैलिड है।

दूसरी तरफ 398 रुपये में वाले प्लान की तुलना में 399 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 70 और 84 दिनों की वैलिडिटी अलग-अलग यूजर्स को मिलती है। फिलहाल 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया गया है। अब इस प्लान में रोज 1 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और 100 SMS दिए जाएंगे। पहले इसी प्लान में 70 दिनों और 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए रोज 1.4GB डेटा दिया जाता था। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ यूजर्स के लिए अभी भी इस प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोज 1.4 जीबी डेटा दिया जा रहा है। यानी डेटा बेनिफिट नए 398 रुपये वाले प्लान में ज्यादा है। वहीं 399 रुपये वाले प्लान में कुछ लोगों के लिए वैलिडिटी ज्यादा है।