Follow Us:

Apple कंपनी ने ब्लड ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ अपनी 2 नई स्मार्टवॉच की लॉन्च

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जानी मानी कंपनी एपल ने ब्लड ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ अपनी दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है जिनकी शुरुआती कीमत 29 हजार 990 रुपये है। वहीं मेवोफिट ने महज 4 हजार 990 रुपये में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ अपनी स्मार्टवॉच MevoFit Race Dive को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टवॉच को खासतौर पर उनलोगों के लिए पेश किया गया है जो अपनी सेहत को लेकर समझौता नहीं करते हैं।

MevoFit Race Dive स्मार्टवॉच पूरी तरह से स्विम प्रूफ है। इसके अलावा इसमें स्टेप वॉक, कैलोरी बर्न, डिस्टेंस रन और ऑल डे एक्टिविटी ट्रैकर जैसे फीचर्स हैं। हेल्थ ट्रैकिंग के लिए इस वॉच में स्लीप ट्रैकर, हर्ट रेट ट्रैकर, बीपी मॉनिटर और ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर जैसे फीचर्स हैं। इसकी डिजाइन राउंड है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें तमाम वॉच की तरह ब्लूटूथ का भी सपोर्ट दिया गया है।

MevoFit Race Dive स्मार्टवॉच में आपको फोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन, इनकमिंग कॉल की जानकारी, मैसेज के नोटिफिकेशन आदि मिलेंगे। इसके अलावा इसमें फाइंड माय फोन का भी सपोर्ट है जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टवॉच को ट्रैक कर सकते हैं

मेवोफिट की इस स्मार्टवॉच में कैलेंडर और वेदर अपडेट के साथ कैमरा कंट्रोल भी दिया गया है यानी आप स्मार्टवॉच से ही अपने फोन के कैमरे को ऑपरेट कर सकते हैं। स्मार्टवॉच को वाटर और डस्टप्रूफ के लिए IP-68 की रेटिंग मिली है।  

इसमें साइकलिंग, स्विमिंग, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, वॉक और रन जैसे कई स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं। वॉच के साथ कई वॉच फेस भी मिलेंगे। इसमें 80एमएएच की बैटरी दी गई है जिसे लेकर कंपनी ने 4-6 दिन के बैकअप का दावा किया है। इस वॉच की कीमत 4,990 रुपये है और आप इसे फ्लिपकार्ट, अमेजन और MevoFit वेबसाइट से खरीद सकते हैं