Follow Us:

Intel के 5G मॉडम बिजनेस को खरीदेगा Apple

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अमेरिका की विशाल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple चिप सेगमेंट में खुद को आत्मनिर्भर बनाने के लिए Intel कंपनी के 5G मॉडम चिप बिजनेस को खरीदने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी का यह सौदा 1 अरब डॉलर में हो सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसकी घोषणा कंपनी द्वारा अगले हफ्ते की जा सकती है। आपको बता दें कि Intel ने अप्रैल महीने में अपने 5G मॉडम बिजनेस को बंद करने की बात कही थी। यह रिपोर्ट वॉल स्ट्रीट जर्नल की है।

Apple पिछले काफी समय से क्वालकॉम पर अपनी निर्भरता कम करने पर विचार कर रहा था। साथ ही इस सेक्टर में खुद को आत्मनिर्भर बनाने की भी कोशिश कर रहा था। स्मार्टफोन की क्षमता बढ़ाने के लिए मोबाइल चिप इकाई में निवेश कर रही है। इस मामले को लेकर Intel ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि वो स्मार्टफोन चिप के मामले में कॉम्पटीशन से बाहर निकलने की कोशिश कर रही है।

इंटेल ने अप्रैल में 5G मॉडम कारोबार से बाहर निकलने की घोषणा की थी। उसने यह कदम Apple का क्‍वालकॉम के साथ समझौता होने के बाद उठाया था। इस समझौते के तहत एप्‍पल ने दोबारा से अपने फोन में क्‍वालकॉम के मॉडम इस्‍तेमाल करेगी। इंटेल कंपनी के सीईओ बॉब स्‍वान ने यह स्‍पष्‍ट किया था कि Apple समझौते के बाद हमारा मॉडम कारोबार में लाभ होना कम हो गया है। बिना एप्‍पल के हमारे पास आगे का कोई रास्‍ता नहीं है।