Follow Us:

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप…

समाचार फर्स्ट डेस्क |

फ्रांस की सुपरस्पोर्ट लग्जरी कार निर्माता कंपनी Bugatti ने दुनिया की सबसे तेज Bugatti La Voiture Noire कार को पेश किया है। इस कार को दुनिया की सबसे महंगी का बताया जा रहा है। कंपनी ने इसकी कीमत 133 करोड़ रुपये रखी है। इतना ही नहीं महंगी लग्जरी कार खरीदने के शौकीन इसे खरीद रहे हैं। इस कार को सबसे पहले 2019 जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया।

पेश होने से पहले बिकी कार

सबसे दिलचस्प बात यह है कि मोटर शो में पेश होने से पहले ही एक शख्स ने इसे खरीद लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक असल में इसकी कीमत करीब 87.6 करोड़ रुपये है, लेकिन ऑन रोड कीमत इसकी 133 करोड़ रुपये है। यानी इस कार में करीब 45 करोड़ रुपये टैक्स शामिल है। बता दें, Bugatti Chiron के शुरुआती मॉडल की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये है।

क्या है इसमें खास?

बुगाटी डिाजइनर Etienne Salomé ने कहा कि इस कार का हर प्रत्येक कम्पोनेंट हैंडक्राफ्ट है और यह कार्बन फाइबर बॉडी में गहरी काली चमक के साथ है जो केवल अल्ट्राफाइन फाइबर संरचना द्वारा बाधित है। यह एक ऐसी सामग्री है जिसे पूरी तरह संभाला गया है। हमने इस डिजाइन पर लंबी और कड़ी मेहनत की, जब तक कि कुछ भी नहीं था जिसे हम सुधार सकते थे

इस  कार में 8-लीटर वाला 16-सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 1,103 kW/1,500 PS की पावर और 1,600Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह ब्लैक कार एक्सक्लूजिव “Voiture Noire“ नाम के साथ है और इसे अब “la Voiture Noire“ के साथ उतारा है, जो कि एक Type 57 SC Atlantic है जो बुगाटी की सबसे प्रसिद्ध रचना थी। यह एक बेहतरीन डिजाइन फीचर के साथ आती है जो कि पीछे की ओर बोनट पर टिका हुआ है। आज के दिनों में यह दुनिया की सबसे मूल्यवान क्लासिक कारों में से एक है।