Follow Us:

10 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा सस्ता OnePlus Z स्मार्टफोन, जानें कीमत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चीनी स्मार्टफोन कंपनी OnePlus एक नया मिड रेंज स्मार्टफोन लेकर आ रही है। जानकारी के अनुसार ये OnePlus Z स्मार्टफोन होगा। OnePlus ने आज ही ये ऐलान किया है कि 2 जुलाई को एक इवेंट आयोजित किया जाएगा जो ऑनलाइन होगा। इस दौरान कंपनी सस्ता स्मार्ट टीवी लॉन्च करेगी. भारत में इस नए स्मार्ट टीवी से कंपनी शाओमी और रियलमी को टारगेट करेगी. इसके ठीक हफ्ते भर बाद यानी 10 जुलाई को OnePlus Z या OnePlus 8 Lite भी लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus ने ये कन्फर्म किया था कि कंपनी मिड रेंज स्मार्टफोन पर काम कर रही है. इसे शुरुआत में सिर्फ भारतीय मार्केट के लिए लॉन्च किया जा सकता है। पिछले कुछ महीनों से OnePlus Z से जुड़ी जानकारियां लीक हो रही हैं. इनके मुताबिक OnePlus Z में 6.55 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी और रिफ्रेश रेट 90Hz का होगा. इस स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ 128GB की स्टोरेज दी जाएगी.

फोटॉग्रफी के लिए OnePlus Z में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस होगा, जबकि 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर एक सर्वे का स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है। इस सर्वे में फोन के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत हैं. हालांकि इस सर्वे से ये साफ नहीं है कि ये फोन कौन सा होगा और इसका नाम क्या होगा। इसमें फोन की कीमत 24 हजार 990 रुपये बताई जा रही है।

OnePlus Z या OnePlus 8 Lite में Qualcomm Snapdragon 765 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसे कंपनी सिंगल वेरिएंट के साथ भारत में लॉन्च कर सकती है। उम्मीद है जल्द ही कंपनी इसे लेकर कोई टीजर जारी कर सकती है।