Follow Us:

जानें BSNL के नए ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत और फायदे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में अब BSNL अपने कस्टमर बेस को बढ़ाने के मकसद से टेलीकॉम कंपनी BSNL ने तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान उतारे हैं। बीएसएनएल का 349 रुपये और 399 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान 1mb/s की फेयर यूसेज पॉलिसी लिमिट के साथ प्रतिदिन 2GB डेटा तो वहीं 499 रुपये वाला प्लान प्रतिदिन 3GB डेटा के साथ आता है। BSNL के ये प्लान 1 जुलाई से अंडमान और निकोबार सर्किल को छोड़कर देशभर में लागू कर दिए जाएंगे।

बता दें कि कुछ समय पहले BSNL ने नए ब्रॉडबैंड प्लान की घोषणा की थी, BSNL के इस नए प्लान का नाम Superstar 300 रखा गया था जिसके साथ हॉटस्टार प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

BSNL के 349 रुपये वाले प्लान को 2GB BSNL CUL नाम दिया गया है। 8mb/s तक की स्पीड के साथ BSNL का यह प्लान प्रतिदिन 2GB डेटा के साथ आएगा। लिमिट खत्म होने पर अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा बल्कि स्पीड को कम करके 1mb/s कर दिया जाएगा। डेटा के अतिरिक्त BSNL के इस प्लान के साथ बीएसएनएल नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूज़र रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक और रविवार को अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे।

BSNL के 499 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को 3GB CUL नाम दिया गया है। यह प्लान 8mb/s तक की स्पीड से प्रतिदिन 3GB डेटा देगा। लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड को घटाकर 1mb प्रति सेकेंड कर दिया जाएगा। बीएसएनएल के 399 रुपये वाले प्लान की तरह 499 रुपये वाले प्लान के साथ भी किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। तीनों ब्रॉडबैंड प्लान के साथ एक फ्री ईमेल आईडी के साथ 1GB स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा। BSNL ने तीनों ब्रॉडबैंड प्लान को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है, साथ ही इस बात की भी पुष्टि की है कि ये प्लान 1 जुलाई से उपलब्ध होंगे।