Follow Us:

नई Wagon R का बढ़ता क्रेज , बुकिंग हुई 12 हजार पार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मारुति सुज़ुकी की Wagon R को लेकर खरीदारों में क्रेज देखने को मिल रहा है। इसका अंदाजा वहीं से लगाया जा सकता है जब मारुति सुजुकी ने 14 जनवरी को नई WagonR की बुकिंग शुरू की थी। 23 जनवरी को लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने बताया कि नई वैगनआर की 12,000 से ज्यादा यूनिट की बुकिंग हो चुकी है।

नई वैगनआर को 4.19 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में बाजार में उतारा गया है। यह कार दो इंजन ऑप्शन और तीन वेरियंट लेवल (LXI, VXI और ZXI) में पेश की गई है। नई मारुति वैगनआर सात कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। नई वैगनआर पुराने मॉडल की तरह टॉल बॉय डिजाइन में ही आई है। वैगनआर का हर्टेक प्लेटफॉर्म पर विकसित होने के कारण कार का वज़न पुरानी कार के मुकाबले लगभग 50 से 65 किलोग्राम कम हो गया है। वैगनआर के टायर साइज में भी बदलाव किए गए हैं।

कार में फॉग लैम्प है। इसके साथ ही सेंटर कंसोल में आपको 7.0 इंच का होम स्क्रीन मिलेगा। कार में HVAC सिस्टम टचस्क्रीन के नीचे है। नई वैगनआर में एक स्विफ्ट वाला K-सीरीज 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो 83hp का पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा पुरानी वैगनआर मॉडल वाला 1.0-लीटर इंजन है, जो 67hp का पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (AGS) से लैस हैं।  नई वैगनआर में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी फीचर है।