Follow Us:

जल्द लॉन्च होगा Vivo Z1pro, 5000mAh बैटरी और पंच-होल कैमरा से है लैस

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में चीनी स्मार्टफोन कंपनी अपना अगला स्मार्टफोन Vivo Z1pro लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट के साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर भी इसका एक ऑफिशल पेज लाइव कर दिया है। इन दोनों ही पेज पर फोन के कुछ फीचर्स को हाइलाइट किया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 सीरीज प्रोसेसर के साथ आएगा।

हाल ही में स्मार्टप्रिक्स ने इस फोन के एक ऐड को स्पॉट किया। गूगल पर आए इस ऐड में बताया गया कि यह फोन स्नैपड्रैगन 712 एसओसी प्रोसेसर से लैस होगा। इसके साथ ही ऐड में इस बात का भी पता चला कि फोन 32 मेगापिक्सल के पंच-होल फ्रंट फेसिंग कैमरा और 5,000mAh की बैटरी के साथ आएगा।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले फोन को लेकर अफवाह उड़ी थी कि यह चीन में लॉन्च हुआ। यह वीवो जेड5एक्स स्मार्टफोन ही है जिसे कंपनी भारत में रीब्रैंड कर Vivo Z1pro के नाम से लॉन्च करेगी। चीन में लॉन्च हुआ वीवो जेड5एक्स पंच-होल डिस्प्ले के साथ आता है और भारतीय रुपये में इसकी कीमत 14,400 रुपये है।

फोन 4GB/64GB रैम के साथ 64GBऔर 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आता है। वीवो जेड5एक्स माइक्रो एसडी कार्ड सपॉर्ट के साथ आता है और जरूरत पड़ने पर इसकी मेमरी को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 16MP+8MP+2MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें पंच-होल डिस्प्ले के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आने वाला यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड कंपनी के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम FunTouch OS पर काम करता है। फोन में 1080X2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.53 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।