Follow Us:

Hero मोटोकॉर्प ला रहा 200cc की यह दमदार बाइक, जानें खूबियां

समाचार फर्स्ट |

दोपहिया वाहन बनानेवाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही अपनी नयी बाइक Xtreme 200S बाजार में उतारने जा रही है।  कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर मार्कुस ब्रुनसर्जर के मुताबिक, कंपनी अपनी इस 200cc वाली मोटरसाइकिल को ऑटो एक्सपो 2018 से पहले लांच करेगी। गौरतलब है कि ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से शुरू हो रहा है। आम लोगों के लिए इसे 9 फरवरी से शुरू कर दिया जायेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक को लांच करने के पीछे कंपनी का इरादा बजाज पल्सर 200NS और टीवीएस अपाचे RTR 200V को सीधी टक्कर देने का है।

बात करें बाइक के डिजाइन की, तो Hero Motocorp ने अपनी नयी बाइक Xtreme 200S को स्पोर्टी लुक दिया है। बताया जा रहा है कि ये बाइक दो रंगों – एक्स्ट्रीम ब्लैक और रेड में उपलब्ध होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Hero Xtreme 200S में 200cc सिंगल सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया जायेगा। यह इंजन 18.34 bhp की पावर और 17.2Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक हो सकता है। वहीं, रियर और फ्रंट दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक के साथ-साथ ABS ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

अब बात करें कीमत की, तो कंपनी ने इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन बाजार की परिस्थितियों के मुताबिक इस स्पोर्ट्स बाइक की कीमत 90 हजार से लेकर एक लाख रुपये के बीच हो सकती है।