Follow Us:

जल्द ही बाजार में लॉन्च होगा Realme GT Neo स्मार्टफोन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

Realme ने हाल ही में चीन में अपना मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Realme GT लॉन्च किया है जो कि Qualcomm Snapdragon 888 5G प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Realme GT Neo को लेकर भी टीजर जारी किया गया। जिससे यह स्पष्ट होता है कि Realme GT Neo जल्द ही बाजार में लॉन्च होगा।

हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट या फीचर्स को लेकर घोषणा नहीं की है। लेकिन यह जरूर स्पष्ट किया है कि यह स्मार्टफोन फास्ट होने के साथ ही सरप्राइजिंग परफॉर्मेंस की सुविधा प्रदान करेगा। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि Realme GT Neo को MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है।

अगर Realme GT Neo को MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर पेश किया जाता है तो यह इस प्रोसेसर के साथ आने वाला यह केवल कंपनी का ही नहीं बल्कि दुनिया का भी पहला स्मार्टफोन होगा। इस प्रोसेसर को जनवरी 2021 में हाई एंड 5G चिपसेट के रूप में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद से ही चर्चाएं जारी कि इस चिपसेट पर आधारित पहला स्मार्टफोन क्वार्टर 2 की शुरुआत में या फिर अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार Redmi और OnePlus भी इस प्रोसेसर पर आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं।