Follow Us:

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च किया Thunderbird 350X ABS मॉडल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार में अपने Thunderbird 350X ABS मॉडल को पेश कर दिया है। रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS की कीमत भारत में 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरू) रखी गई है। साथ ही देशभर के सारे डीलरशिप पर बुकिंग शुरू कर दी गई है। ABS से लैस इस नई बाइक को 5,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। डीलर्स पर उपलब्धता के हिसाब से बुकिंग के 15 दिनों के भीतर डिलीवर कर दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार थंडरबर्ड 350X ABS मॉडल के ओवरऑल डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। केवल ABS की मौजूदगी की वजह से ब्रेकिंग क्षमता बेहतर रहेगी। साथ ही इस बाइक की परफॉर्मेंस भी वैसी ही रहेगी। इसमें 346cc एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मौजूद है। ये इंजन 19.8bhp का पावर और 28Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

बता दें कि रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के फ्रंट और रियर में मल्टी स्पोक 19 और 18 इंच के टायर्स दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट में सिंगल 280mm डिस्क और रियर में एक 240mm वेंटीलेटेड डिस्क मौजूद हैं। दोनों फ्रंट और रियर डिस्क में सपोर्ट के लिए स्टैंडर्ड तौर पर ABS दिया गया है। ये बाइक युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। ग्राहक इसे दो कलर ऑप्शन- रोविंग रेड और वाइट में खरीद पाएंगे।