Follow Us:

नए लुक में इलेक्ट्रिक नैनो कार, रतन टाटा ने ली डिलीवरी

डेस्क |

इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज भारत में दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे सभी दिग्गज वाहन निर्माता इस बाजार में पकड़ बनाने के लिए दिन रात काम कर रही हैं। ऐसे में भला देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो पीछे क्यूं रहे। ईवी को लेकर रतन टाटा की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जहां वह Tata Nano Electric Car की डिलीवरी ले रहे हैं। हालांकि, ये गाड़ी पूरी तरह से कस्टम-मेड है।

कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर रतन टाटा की इस मॉडिफाई कार के साथ तस्वीर शेयर की, जैसे ही टाटा नैनो को ईवी में चेंज होने वाली बात लोगों को पता चली तो, रतन टाटा की ये तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी, लोगों ने इस पोस्ट पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दीं, तो वहीं कई लोगों को लगा की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होने वाली है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस कार को इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने मॉडिफाई किया है।

फोटो शेयर करते हुए कंपनी ने इसे कैप्शन देने हुए लिखा कि रतन टाटा को 72V Nano EV डिलीवर करना और उनका फीडबैक हासिल करना सुपर प्राउड फीलिंग है। कंपनी ने तस्वीर के साथ लिखा कि यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए Moment Of Truth है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है। हम रतन टाटा की नैनो ईवी डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गौरवान्वित हैं।

इस पेट्रोल कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल कार इसे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कर में मॉडिफाई कर दिया गया है और ये काम इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने किया। स्पीड की बात करें तो इस कार को 60 किमी की स्पीड पकड़ने में 10 सेकेंड लगता है। वहीं यह गाड़ी सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। टाटा मोटर्स का इस कार के बारे में कहना है कि यह रियल कार वाली फील देती है। मॉडर्न ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन मुहैया कराने के प्रयास में किसी भी चीज से समझौता नहीं किया गया है।