Follow Us:

इसी महीने आने वाली है टाटा की पहली सीएनजी कार, जानें क्या होगी कीमत?

डेस्क |

टाटा मोटर्स ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 19 जनवरी को अपनी नई ‘सीएनजी कारों की रेंज’ पेश करने जा रही है. हालांकि कंपनी ने यह घोषणा नहीं की है कि इस महीने के आखिर में कौन से मॉडल पेश किए जाएंगे. उम्मीद है कि टियागो के नए सीएनजी वेरिएंट सामने आएंगे. नई सीएनजी कार की अनऑफिशियल बुकिंग भी शुरू हो चुकी है.

टियागो सीएनजी इस साल टाटा की ओर से भारत में लॉन्च की जाने वाली पहली सीएनजी कार होगी. इसके अलावा कंपनी अपनी टिगोर सब-कॉम्पैक्ट सेडान, अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक, नेक्सॉन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी समेत अन्य मॉडलों में भी अपनी सीएनजी लाइनअप का विस्तार करेगी.

इसी महीने लॉन्च होने वाली टियागो सीएनजी में नई सीएनजी किट को छोड़कर ज्यादा कुछ बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. साथ ही नई किट के साथ एक अलग आईसीएनजी बैजिंग होगी, जो इसे अपने रेगुलर कंपीटीटर्स से अलग बनाएगी. हालांकि, टियागो के लिए फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के बारे में टेक्निकल डिटेल्स अभी तक सामने नहीं आई हैं, उम्मीद है कि यह लगभग 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी.

टियागो सीएनजी में कार के समान 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहने की उम्मीद है. इंजन, पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है, जो अधिकतम 85 BHP और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में कैपेबल है. जहां तक इसके कंपीटीटर्स का सवाल है, नई टाटा टियागो सीएनजी की मारुति वैगनआर सीएनजी या हुंडई सैंट्रो सीएनजी जैसी कारों से टक्कर होगी.

टाटा टिआगो सीएनजी मॉडल के फ्रंट में मौजूदा ट्राई-ऐरो थीम फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगी. इसके साथ इसमें LED हाई माउंट स्टॉप लैंप, LED टेल लाइट्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, फॉग लैम्प, शार्क फिन एंटी.