Follow Us:

अब पेट्रोल की ना करें चिंता, जल्द आ रही है टाटा टियागो की सीएनजी कार

डेस्क |

टाटा मोटर्स ने अपने अगले प्रोडक्ट को टीज किया है और यह इसके टिगोर और टियागो का सीएनजी वर्जन है. वर्तमान में टियागो जल्द ही इसे पाने वाली पहली कंपनी की पहली कार होगी. टिगोर बाद में इसके साथ आएगी. दोनों कारें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आएंगी. इसके अलावा कोई बदलाव नहीं होगा.

हम उम्मीद करते हैं कि कारों की पावर एक जैसी रहेगी. इंजन 86bhp के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगा, हालांकि सीएनजी के रूप में, पावर थोड़ी कम हो सकती है. टियागो के नॉर्मल पेट्रोल वेरिएंट के विपरीत, सीएनजी ट्रिम में केवल एक मैनुअल वेरिएंट मिलेगा. कीमतें बढ़ेंगी लेकिन सीएनजी से मिलने वाली बचत की तुलना में अतिरिक्त लागत बहुत कम होगी.

भले ही सीएनजी की कीमतें बढ़ गई हों, लेकिन सीएनजी की प्रति किलोमीटर कीमत अभी भी 2 रुपये प्रति किलोमीटर से कम है. यानी पेट्रोल कार के मुकाबले इसे चलाना काफी सस्ता है. पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के साथ और व्यावहारिक होने के मामले में ईवी अभी भी दूर हैं, सीएनजी कारें अभी भी लोगों द्वारा पसंद की जा रही हैं.

भले ही सीएनजी स्टेशनों पर लंबा इंतजार हो और सीएनजी कारों की तुलना में सीएनजी स्टेशनों की संख्या कम हो, लेकिन वेटिंग पीरिएड कम करने के लिए सीएनजी स्टेशन लगातार बढ़ रहे हैं. वर्तमान में, मारुति और हुंडई जैसी कुछ कार निर्माता फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारों की पेशकश करती हैं, लेकिन टाटा मोटर्स अपनी पहली कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और हम अल्ट्रोज को जल्द ही सीएनजी ऑप्शन भी देख सकते हैं.