Follow Us:

125cc इंजन वाले ये हैं इंडिया के टॉप 2 स्कूटर्स…

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में  125cc इंजन वाले स्कूटर्स का मार्किट बड़ा हो चुका है, और नए नए मॉडल्स भी लगातार लॉन्च हो रहे हैं, 125cc स्कूटर ऐसे ग्राहकों के लिए हैं जिन्हें परफॉरमेंस से प्यार है। अगर आप भी इन दिनों एक नया 125cc स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं बेस्ट ऑप्शन।

TVS के नए एनटॉर्क (NTorq) 125 स्कूटर को अपने सेगमेंट का अब तक का सबसे स्टाइलिश स्कूटर माना जा रहा है। एनटॉर्क 125 को कंपनी ने एक ही वेरिएंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया है। यह स्कूटर अपने सेगमेंट में पहला ऐसा है जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर सैटेलाइट नेविगेशन दिया है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किए हैं।

 एनटॉर्क 125 में 125cc, 3-वाल्व इंजन दिया गया है जो 9.4Ps की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95kmph है। इसमें लगे चौड़े टायर्स हर तरह से रास्तों पर बढ़िया ग्रिप देते हैं। इसकी परफॉरमेंस अच्छी है और इसे चलाकर आपको मजा आएगा। लॉन्च के बाद से ही इसकी डिमांड काफी बढ़ने लगी और पहले ही महीने में ही इसने 10,000 यूनिट्स का आंकड़ा पार कर लिया।कीमत: 59,650 रुपये

टू-व्हीलर्स सेगमेंट में अप्रीलिया SR125 स्कूटर ने दस्तक दे दी है, इसका लुक्स बिलकुल अप्रीलिया SR 150 के जैसा ही है। लेकिन कुछ बातें इसकी अलग भी हैं। दिल्ली में नए अप्रिला SR 125 की एक्स-शो रूम कीमत 65,310 रुपये रखी है। इस स्कूटर में तरह-तरह की पेंट स्कीम और नया रियर ग्रैब हैंडल दिया गया है। जिसकी वजह से यह काफी यूथफुल लगता है। इसका लुक्स बोर नहीं होने देता। इंजन की बात करें तो इसमें वेस्पा VXL125 वाला ही इंजन मिलेगा जो 10.6hp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क देगा।

 इसके अलावा इसके सस्पेंशन को भारतीय सड़कों के हिसाब से ही सेट किया जायेगा इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेंशन दिए जायेंगे। सेफ्टी के लिए इसमें ट्यूबलेस टायर्स की सुविधा होगी क्योकिं ये टायर्स पंक्चर होने पर भी दिक्कत नहीं करते।इस स्कूटर में राइडिंग और हैंडलिंग बेहतरीन है। इस स्कूटर में स्पॉर्टी सीटिंग पोजिशन है। 220एमएम का डिस्क ब्रेक फ्रंट वील में दिया गया है। 14 इंच के वील्ज हैं।कीमत: 66,957 रुपये