Follow Us:

कम कीमत में उपलब्ध हैं ये बेस्ट स्मार्टवॉच

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आजकल लोगों के बीच स्मार्टवॉच का काफी ट्रेंड है और इसकी खास वजह है कि आप इसमें टाइम के साथ ही नोटिफिकेशन्स भी चेक कर सकते हैं। स्मार्टवॉच को आसानी से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। जिसके बाद आप अपनी कलाई में बंधी हुई वॉच से ही स्मार्टफोन पर आने वाले नोटिफिकेशन और कॉल चेक कर सकते हैं। लेकिन लोगों को लगता है कि स्मार्टवॉच बहुत महंगी आती है, तो बता दें कि ऐसा नहीं है। अब बाजार में हर बजट रेंज की स्मार्टवॉच मौजूद हैं। आज हम आपको 5 हजार रुपये से कम कीमत में उपलब्ध होने वाली बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस स्मार्टवॉच को यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart से खरीद सकते हैं। बजट रेंज में लॉन्च की गई इस स्मार्टवॉच में रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर, इंटेलिजेंज एक्टिविटी ट्रैकर और IP68 वॉटर रेसिस्टेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसे एंड्राइड स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसकी मदद से यूजर्स फोन के कैमरे और म्यूजिक को भी कंट्रोल कर सकते हैं।

इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है। पॉलीकार्बोनेट केस से बनी इस वॉच में रीड करना और इसे ऑपरेट करना बेहद आसान है। खास फीचर के तौर पर इसमें 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है। साथ ही 9 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। जिनमें ट्रेडमिल, वॉक, रन, हाइक, बाइक, वर्कआउट और योगा शामिल हैं। यह डिवाइस IP68 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती है।

इस स्मार्टफोन में 1.3 इंच की टच स्क्रीन दी गई है और इसके साथ ही 12 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। जिसमें रनिंग, साइकलिंग और योगा जैसी एक्टिविटीज शामिल हैं। यह डिवाइस ब्लैक ऑप्शन में कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट्स पर सेल के लिए उपलब्ध है। यह एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने में सक्षम है।

Ambrane Pulse स्मार्टवॉच में इंटीग्रेटेड SPO2 फीचर मौजूद है जो कि यूजर को ऑक्‍सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव की लेटेस्ट अपडेट देगा। इस स्मार्टवॉच से दिल की धड़कन और ब्लडप्रेशर भी मापा जा सकता है। इसमें 1.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसे एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपयोग किया जा सकता है।