Follow Us:

Xiaomi लेकर आ रहा है फास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आज के दौरा में हर कोई चाहता है कि उसके फोन की बैटरी लंबी चले। दिनभर की भागदौड़ में ऐसा कई बार ऐसा होता है कि आप अपने फोन को बार-बार लंबे समय तक चार्जिंग के लिए नहीं रख सकते हैं। महंगे स्मार्टफोन में बैटरी की खपत काफी ज्यादा होती है जिसे लेकर यूजर्स को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए कुछ मोबाइल कंपनियां चार्जिंग पर काम कर रही हैं।

खबर है कि एक कंपनी ने फास्ट चार्जिंग सिस्टम की टेक्नोलॉजी खोज निकाली है। इससे अब स्मार्टफोन की बैटरी को काफी जल्दी चार्ज किया जा सकेगा। दरअसल, यहां हम बात कर रहे हैं चाइनीज कंपनी Xiaomi के बारे में। Xiaomi ने एक ऐसा तरीका खोजा है जिससे आप अपने फोन को महज10 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं।

कंपनी की ग्राहकों को 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के जरिए दी जाने की योजना है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Mi 10 में 120W वायर्ड चार्जिंग सिस्टम दिया था। Xiaomi फास्ट चार्जिंग के अलावा फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर भी काम कर रही है। आधुनिक दौर में जिस तरह से लोग मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें अब फास्ट चार्जिंग की जरूरत है। Xiaomi ने ऐसे लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए एक नई तकनीकि इजाद किया है। जानकारी के मुताबिक, Xiaomi कंपनी 200W फास्ट चार्जिंग सिस्टम पर काम कर रही है। Xiaomi अगर इस तकनीकि में कामयाबी हासिल कर लेती है तो वह स्मार्टफोन के क्षेत्र में एक क्रांति ला सकती है।