Follow Us:

अगले महीने भारत में एंट्री ले सकता है Xiaomi Redmi 7A

समाचार फर्स्ट डेस्क |

Xiaomi कंपनी जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन Redmi 7A को भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इससे जुड़ीं रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी इस स्मार्टफोन को अगले महीने भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकता है। Redmi 7A Qualcomm का Snapdragon 439 octa-core चिपसेट द्वारा संचालित है। आपको बता दें कि कंपनी ने पहले ही इस फ़ोन को चीनी मार्किट में लॉन्च कर दिया है और अब भारत की बारी है।

जुलाई में इस Redmi 7A स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि किस दिन इस फ़ोन को पेश किया जायेगा। यह स्मार्टफोन MIUI 10 पर रन करता है जो एंड्रॉइड 9 पाई आधारित है।

Redmi 7A की अनुमानित कीमत

Xiaomi के मुताबिक चीन में रेडमी 7A की शुरुआती कीमत 549 चीनी युआन यानी लगभग 5,500 रुपये है जिसमें यूज़र्स को बेस वैरिएंट 2GB+16GB मिलता है। इसके साथ ही इसका 2GB+32GB स्टोरेज वैरिएंट 599 चीनी युआन यानी लगभग 6,000 रुपये में मिलता है। उम्मीद है कि इसी कीमत के आस-पास भारत में स्मार्टफोन को लाया जा सकता है।

Xiaomi Redmi 7A को कैमरा

जहां तक कैमरा डिपार्टमेंट की बात है डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसके साथ ही एक LED फ्लैश मौजूद है। सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

हैंडसेट के बैक पर फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है और साथ ही यह AI-आधारित फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता है। कनैक्टिविटी के लिए डिवाइस में ड्यूल-सिम, 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लुटूथ 4.2, GPS, माइक्रो USB पोर्ट और 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है।

Xiaomi Redmi 7A स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Redmi 7A के स्पेक्स  की बात करें तो चीन में इसके लॉन्च के साथ स्पेक्स का खुलासा हो चुका है और इसी के आधार पर भारत में भी इस डिवाइस के स्पेक्स का अंदाजा लगाया जा सकता है। डिवाइस को पॉलीकार्बोनेट बैक दिया गया है और इसे स्प्लेश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो-कोटिंग दी गई है। Xiaomi Redmi 7A को एंडरोइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 पर लॉन्च किया गया है। फोन में 5.45-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह एक HD+ डिस्प्ले है। रेडमी 7A को स्नैपड्रेगन 439 ओक्टा-कोर चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है जो 1.95GHz पर क्लोक्ड है। अभी डिवाइस के रैम और स्टोरेज विकल्प का भी खुलासा नहीं हुआ है हालांकि डिवाइस में डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड स्लॉट दिया गया है। Xiaomi ने डिवाइस में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है।